प्रीति का मतलब और राशि - Priti meaning aur rashi in hindi

priti meaning in hindi

1. प्रीति नाम का मतलब - Priti ka arth:

अधिकतर माता-पिता अपने बच्चे का नाम प्रीति रखना पसंद करते हैं, लेकिन इसका अर्थ जानना महत्वपूर्ण होता है। प्रीति नाम का अर्थ है स्नेह और प्यार, जो इस नाम को बहुत ही सुंदर और अर्थपूर्ण बना देता है। अगर आप अपने बच्चे को प्रीति नाम देते हैं, तो आप उसके जीवन में सकारात्मक संभावनाओं को बढ़ावा देते हैं। इस नाम का मतलब स्नेह और प्यार होने के कारण, प्रीति नाम के लोग समाज में बहुत पसंद किए जाते हैं। माना जाता है कि प्रीति नाम वाले व्यक्ति के स्वभाव में स्नेह और प्यार की झलक मिलती है। आगे हम प्रीति नाम की राशि, लकी नंबर और व्यक्तित्व के बारे में जानेंगे।

नाम 

प्रीति (Priti)

अर्थ

स्नेह

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

9

राशि 

कन्या

 

2. प्रीति नाम की राशि - Priti naam ka rashifal:

प्रीति नाम की राशि कन्या है, और इस राशि की लड़कियां धार्मिक प्रवृत्ति की होती हैं। इस राशि के आराध्य देव कुबेर जी माने जाते हैं। प्रीति नाम की लड़कियां अक्सर पेट संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकती हैं, जैसे कब्ज और अल्सर। इसके अलावा, इन्हें नसों और यौन समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। प्रीति नाम की लड़कियां संतोषी, परोपकारी और खुशमिजाज होती हैं, और उनके दिमाग में हमेशा कुछ न कुछ चलता रहता है।

3. प्रीति नाम का शुभ अंक - Priti naam ka lucky number:

प्रीति नाम का ग्रह स्वामी बुध है और इस नाम का शुभ अंक 5 होता है। प्रीति नाम की लड़कियां बिना किसी योजना के ही सफल हो जाती हैं, क्योंकि ये थोड़ी अनुशासनहीन होती हैं। 5 अंक वाली प्रीति नाम की लड़कियां स्वयं अपना लक्ष्य बनाती हैं और उस पर अमल करती हैं। इन्हें दूसरों की बातें सुनना पसंद नहीं होता। प्रीति नाम और शुभ अंक 5 वाले लोगों की दिमागी शक्ति तेज होती है और उनका स्वभाव सबको पसंद आता है। ज्ञान प्राप्त करने में ये सबसे आगे रहती हैं और काम को पूरे जोश के साथ शुरू करती हैं।

4. प्रीति नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Priti naam ke vyakti ki personality:

प्रीति नाम की लड़कियां कन्या राशि से जुड़ी होती हैं और हर चीज में पूर्णता की चाह रखती हैं। ये अपने निजी जीवन में बहुत संगठित रहती हैं और अवसर के अनुसार अपने व्यवहार को बदलने में सक्षम होती हैं। प्रीति नाम की महिलाएं अच्छे संगीतकार और लेखक बनने के गुण रखती हैं, और मीडिया व संचार क्षेत्रों में भी सफल होती हैं। इन्हें नए-नए प्रकार के और चमकीले रंग के कपड़े पहनना पसंद होता है, और ये अपनी पसंद की चीजें हासिल करके ही मानती हैं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered