नेहा का मतलब और राशि - Neyha meaning aur rashi in hindi

neha ki rashi kya hoti hai

1. नेहा नाम का मतलब - Neyha ka arth:

अगर आप अपने बच्चे का नाम नेहा रखने की सोच रहे हैं, तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। नेहा का अर्थ बारिश का प्यार होता है। यह माना जाता है कि बारिश का प्यार होना बहुत अच्छा होता है और इसका असर नेहा नाम के लोगों पर भी दिखता है। इस कारण से बच्चे का नाम नेहा रखने से पहले उसका मतलब जान लेना चाहिए। नेहा का अर्थ जानने के बाद आप अपने बच्चे का नाम नेहा रख सकते हैं। अगर किसी का नाम नेहा है और इसका मतलब बारिश का प्यार है, तो इसका गहरा प्रभाव उस व्यक्ति के स्वभाव पर पड़ता है।


नाम 

नेहा (Neyha)

अर्थ

बारिश

लिंग

लड़कियों

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

8

राशि 

वृश्चिक


2. नेहा नाम की राशि - Neyha naam ka rashifal:

 नेहा नाम की राशि वृश्चिक होती है और इसका स्वामी ग्रह मंगल होता है। वृश्चिक राशि की नेहा नाम की लड़कियों के आराध्य देव गणेश जी होते हैं। ये लड़कियां अक्सर अक्टूबर या नवंबर में जन्म लेती हैं। नेहा नाम की लड़कियों को ब्लैडर, मूत्रमार्ग, मलाशय, पेल्विक बोन के रोग और मधुमेह जैसी बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं। इन्हें मदिरापान से दूर रहना चाहिए, क्योंकि तनाव का उनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। नेहा नाम की लड़कियों में अनुशासन और दूसरों में रुचि लेने जैसी खूबियां होती हैं।

3. नेहा नाम का शुभ अंक - Neyha naam ka lucky number:

 नेहा नाम की लड़कियां मंगल ग्रह के प्रभाव में होती हैं और इनका शुभ अंक 9 होता है। मंगल के प्रभाव के कारण ये लड़कियां जीवन में कभी हार नहीं मानतीं और हर मुश्किल का डटकर सामना करती हैं। नेहा नाम की लड़कियों को जीवन की शुरुआत में काफी मुसीबतें हो सकती हैं, लेकिन अपने दृढ़ निश्चय और परिश्रम के बल पर ये जीवन में सफलता प्राप्त करती हैं। साहसी होने के कारण ये सैनिक या नेता भी बन सकती हैं।

4. नेहा नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Neyha naam ke vyakti ki personality:

 नेहा नाम की महिलाएं स्वभाव से आक्रामक और क्रोधी हो सकती हैं, लेकिन वे हमेशा दूसरों को सहयोग करने के लिए तैयार रहती हैं। ये महिलाएं स्वार्थी नहीं होतीं, बल्कि हमेशा दूसरों की मदद करने में विश्वास रखती हैं। प्रेम संबंध में भी ये ईमानदार रहती हैं और अपने साथी पर पूरा भरोसा करती हैं। हालांकि, अगर वे किसी से दूर हो जाती हैं, तो उनका भरोसा भी खत्म हो जाता है। नेहा नाम की महिलाएं मुद्दों को सुलझाने में बातचीत का सहारा नहीं लेतीं और इन्हें अपनी शर्तों पर काम करना पसंद होता है।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered