कृष का मतलब और राशि - Krish meaning aur rashi in hindi

krish meaning in hindi

1. कृष नाम का अर्थ  - Krish ka arth:

कृष नाम का मतलब भगवान कृष्ण के संक्षिप्त रूप, क्रिस, से है। अगर आप अपने बच्चे का नाम कृष रखने का विचार कर रहे हैं, तो पहले उसका अर्थ जान लेना बहुत महत्वपूर्ण है। कृष नाम का अर्थ जानने के बाद, आपके बच्चे के जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। कृष नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के अर्थ के अनुरूप व्यव्हार करने लगता है। अगर आप अपने बच्चे को कृष नाम देते हैं, तो वह जीवनभर भगवान कृष्ण के गुणों से प्रभावित रहेगा। कृष नाम का मतलब भगवान कृष्ण के संक्षिप्त रूप क्रिस से है, जिसका प्रभाव आप इनके स्वभाव में साफ देख सकते हैं। कृष नाम की राशि, इसका शुभ अंक, और इस नाम के लोगों के व्यक्तित्व के बारे में आगे विस्तार से बताया गया है।

नाम 

कृष (Krish)

अर्थ

भगवान कृष्ण के संक्षिप्त रूप

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

11

राशि 

मिथुन

 

2.कृष नाम की राशि - Krish naam ka rashifal:

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है, और इसके आराध्य देव कुबेर होते हैं। मिथुन राशि के कृष नाम के लड़के बचपन में सांस संबंधी बीमारियों और बुढ़ापे में फ्लू आदि से परेशान हो सकते हैं। कृष नाम के लड़के अधिक सोने की आदत रखते हैं और चर्म रोगों से पीड़ित हो सकते हैं। इस राशि के कृष नाम के लड़के शरीर के ऊपरी हिस्से की पसलियों और तंत्रिका तंत्र से जुड़ी समस्याओं से ग्रस्त रह सकते हैं। कृष नाम के लड़कों का दिमाग बहुत तेज होता है।

3.कृष नाम का शुभ अंक - Krish naam ka lucky number:

जिनका नाम कृष है, उनका शुभ अंक 5 होता है और ये बुध ग्रह के अधीन होते हैं। कृष नाम वाले व्यक्ति बहुत भाग्यशाली, बुद्धिमान और तेज दिमाग वाले होते हैं। 5 अंक वाले लोगों को अपने जीवन में स्वतंत्रता बहुत प्रिय होती है। कृष नाम वाले लोगों को वादे करना पसंद नहीं होता और इनमें बिजनेसमैन बनने के गुण होते हैं। ये अपनी मेहनत से हर मुश्किल काम को आसान बना सकते हैं। कृष नाम के लोगों का भाग्य बहुत तेज होता है और इन्हें रोमांच पसंद होता है। कृष नाम वाले लोग हमेशा जल्दबाजी में रहते हैं, इसलिए ये फैसले भी जल्दबाजी में लेते हैं।

4. कृष नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Krish naam ke vyakti ki personality:

कृष नाम के व्यक्ति की राशि मिथुन होती है। मिथुन राशि वालों को लोगों से मिलना-जुलना बहुत पसंद होता है और ये हमेशा ऐसे काम चुनते हैं जो उन्हें व्यस्त रखे और नए-नए लोगों से मिलने का मौका दे। मिथुन राशि के लोग चुनौतियों भरे काम करना पसंद करते हैं और एक ही तरह का काम करने से जल्दी ऊब जाते हैं। जिनकी राशि मिथुन होती है, वे अध्यापक, अभिनेता, लेखक या सेल्समैन बन सकते हैं। कृष नाम के लोग भरोसे के काबिल नहीं होते।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered