हिमांशु का मतलब और राशि - Himanshu meaning aur rashi in hindi

himanshu meaning in hindi

1. हिमांशु नाम का अर्थ  - Himanshu ka arth:

यदि आप अपने बच्चे का नाम हिमांशु रखने की सोच रहे हैं, तो पहले इसका अर्थ जानना जरूरी है। हिमांशु का अर्थ 'चांद' होता है। यह नाम महत्वपूर्ण है क्योंकि चांद को शास्त्रों में अच्छा माना गया है। हिमांशु नाम का अर्थ, 'चांद', लोगों को बहुत पसंद आता है। हिमांशु नाम रखने से आपका बच्चा भी उन गुणों को प्राप्त कर सकता है जो इस नाम के अर्थ में समाहित हैं। हिमांशु नाम वाले व्यक्ति अपने नाम के अर्थ के अनुरूप चांद जैसे होते हैं। आइए, हिमांशु नाम की राशि, इसका लकी नंबर और अन्य जानकारी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

नाम 

हिमांशु (Himanshu)

अर्थ

चांद

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

3

राशि 

कर्क

 

2. हिमांशु नाम की राशि - Himanshu naam ka rashifal:

 कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है और भगवान शंकर को इस राशि का आराध्य देव माना जाता है। हिमांशु नाम के लड़कों को पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं और वे ब्रेस्ट (महिला), चेस्ट (पुरुष) और दिल की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। इन्हें कैंसर, चेचक और मानसिक रोगों का खतरा हो सकता है। हिमांशु नाम के लड़कों में चिंता और तनाव लेने की आदत होती है। कर्क राशि के लोग कभी किसी की बातों से बोर नहीं होते और दूसरों की समस्याओं को समझते हैं।

3. हिमांशु नाम का शुभ अंक -  Himanshu naam ka lucky number :

 हिमांशु नाम का राशि स्वामी चंद्रमा है और इसका शुभ अंक 2 है। 2 अंक वाले व्यक्ति भावनात्मक, संवेदनशील और आकर्षक होते हैं। हिमांशु नाम के लोग हमेशा दूसरों की मदद करते हैं। इनमें आत्मविश्वास की कमी होती है, इसलिए ये अपनी योजनाएं पूरी नहीं कर पाते हैं। ये लोग मार्गदर्शक की तरह होते हैं और स्वभाव से दयालु होते हैं। हिमांशु नाम के लोग दूसरों की बातों का जल्दी बुरा मान जाते हैं, लेकिन उनमें माफ करने की क्षमता भी होती है।

4. हिमांशु नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व -  Himanshu naam ke vyakti ki personality:

कर्क राशि के लोग झगड़ा करना पसंद नहीं करते और मुसीबतों से दूर रहते हैं। हिमांशु नाम वाले लोग अपने निश्चय से पीछे नहीं हटते। ये लोग बाहर से महत्वाकांक्षी न दिखें, लेकिन अपनी इच्छाओं और लक्ष्य को लेकर गंभीर होते हैं। कर्क राशि के लोगों में एक अच्छा मैनेजर बनने के गुण होते हैं और वे अपने सहकर्मियों को परिवार की तरह प्यार से रखते हैं।

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered