माही का मतलब और राशि - Mahi meaning aur rashi in hindi

mahi meaning in hindi

1. माही नाम का अर्थ - Mahi Ka Arth:

अगर आप अपने बच्चे का नाम माही रखने की सोच रहे हैं, तो पहले उसका अर्थ जान लेना जरूरी है। माही का मतलब है नदी, महान पृथ्वी, स्वर्ग और पृथ्वी का संयुक्त रूप, और नंबर एक। इन सभी अर्थों के कारण माही नाम बहुत सुंदर बन जाता है।माही नाम रखने से पहले उसका अर्थ जानना जरूरी होता है।माही का अर्थ है नदी, महान पृथ्वी, स्वर्ग और पृथ्वी का संयोजन, साथ ही नंबर एक। इस अर्थ का प्रभाव माही नाम के व्यक्ति के स्वभाव में भी स्पष्ट रूप से दिखता है। माही नाम का अर्थ जानने के बाद आप अपने बच्चे को यह नाम आराम से दे सकते हैं। कुछ सामाजिक मान्यताओं के अनुसार, माही नाम का अर्थ व्यक्ति के स्वभाव को दर्शाता है, यानी माही का मतलब नदी, महान पृथ्वी, स्वर्ग और पृथ्वी का संयोजन, और नंबर एक होने से आपके स्वभाव में इसकी झलक दिखेगी। 

नाम 

माही (Mahi)

अर्थ

नदी

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

22

राशि 

सिंह

 

2. माही नाम की राशि - Mahi Naam Ka Rashifal:

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य होता है। सिंह राशि के आराध्य देव भगवान सूर्य होते हैं। इस राशि के माही नाम की लड़कियाँ किसी के अधीन नहीं रह सकतीं। इन लड़कियों में हृदय और पीठ संबंधी बीमारियां पायी जाती हैं। माही नाम की लड़कियों में रीढ़ की हड्डी और लीवर की समस्याओं का खतरा होता है। इन लड़कियों में इच्छाशक्ति की कमी और शुगर जैसी बीमारियों का खतरा होता है। इन लड़कियों में सभ्यता और ईमानदारी कूट-कूट कर भरी होती है।

3. माही नाम का शुभ अंक - Mahi Naam Ka Lucky Number:

माही नाम का राशि स्वामी सूर्य और शुभ अंक 1 है। सूर्य के प्रभाव के कारण माही नाम की लड़कियों को अपने दिल की बात सुनना अच्छा लगता है, ये किसी और की नहीं सुनतीं। माही नाम की लड़कियों को अपने परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है। ये फैसला लेने से पहले बात के सभी पहलुओं को अच्छी तरह समझती हैं। शुभ अंक 1 वाली माही नाम की लड़कियां हमेशा सच का साथ देती हैं और अपने निर्णय को कभी नहीं बदलतीं। ही नाम की महिलाएं बेहद ईमानदार होती हैं और प्रेम संबंधों में सच्चाई पर खरी उतरती हैं।

4. माही नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Mahi Naam Ke Vyakti Ki Personality:

माही नाम की महिलाओं की राशि सिंह होती है। सिंह राशि से जुड़ी माही नाम की लड़कियां हमेशा पॉजिटिव सोच रखती हैं और खुद की बहुत इज्जत करती हैं। ये काफी महत्वाकांक्षी और स्वभाव से बहुत अच्छी होती हैं। माही नाम के लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है लेकिन ये शांत भी जल्दी हो जाती हैं। माही नाम की लड़कियां नामुमकिन को मुमकिन बनाने में विश्वास रखती हैं। मुश्किल की घड़ी में भी माही नाम की महिलाओं की निष्ठा और आत्मविश्वास डगमगाता नहीं है। ये लड़कियाँ अपने जीवन में आराम और सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करती हैं और अंततः उन्हें ये सब मिल जाता है।

 

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered