त्रिशा का मतलब और राशि - Thrisha meaning aur rashi in hindi

trisha meaning in hindi

1. त्रिशा नाम का मतलब - Thrisha ka arth:

यदि आप अपने बच्चे का नाम त्रिशा रखने की योजना बना रहे हैं, तो इसका अर्थ जानना आवश्यक है। त्रिशा का मतलब होता है 'स्टार' या 'नोबल'। इस नाम का असर बच्चे के व्यक्तित्व पर भी देखने को मिलता है, जैसा कि इसके अर्थ से प्रतीत होता है। त्रिशा नाम को शास्त्रों में बहुत अच्छा माना गया है और इसका अर्थ 'स्टार' या 'नोबल' होने के कारण यह नाम समाज में भी बहुत पसंद किया जाता है। त्रिशा नाम की बच्चियाँ आमतौर पर इस नाम के अर्थ के अनुरूप व्यवहार करती हैं। 

 

नाम 

त्रिशा (Thrisha)

अर्थ

स्टार

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

11

राशि 

मीन

 

2. त्रिशा नाम की राशि - Thrisha naam ka rashifal:

त्रिशा नाम की राशि मीन है, जिसका स्वामी ग्रह गुरु है। मीन राशि के आराध्य देव भगवान विष्णु (सत्यनारायण भगवान) माने जाते हैं।मीन राशि के व्यक्ति अक्सर खराब पाचन तंत्र और कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली से ग्रसित रहते हैं। त्रिशा नाम की लड़कियों को शराब से दूर रहना चाहिए, क्योंकि यह उनके लिए हानिकारक हो सकता है। मीन राशि के त्रिशा नाम के लोग पांव की उंगलियों के रोग, गठिया, बलगम, और ट्यूमर जैसी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। इस राशि के व्यक्ति भावुक प्रवृत्ति के होते हैं और दूसरों के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं। त्रिशा नाम की लड़कियां परोपकारी होती हैं और दूसरों की भलाई के लिए तत्पर रहती हैं।

3. त्रिशा नाम का शुभ अंक - Thrisha naam ka lucky number: 

त्रिशा नाम का शुभ अंक 3 है और इसका स्वामी ग्रह बृहस्पति है। इस अंक से जुड़ी त्रिशा नाम की लड़कियां आसानी से दूसरों के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं और इन्हें लोकप्रियता भी खूब मिलती है। त्रिशा नाम की लड़कियां अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाना जानती हैं। 3 अंक वाली त्रिशा नाम की महिलाएं अनुशासन और नियमों का पालन करते हुए जीवन जीती हैं। हालांकि, ये लोग कभी-कभी जिद्दी हो सकते हैं, जिससे इनके दोस्त कम और दुश्मन अधिक हो सकते हैं। त्रिशा नाम की लड़कियों की सेहत सामान्यत: अच्छी रहती है, लेकिन इन्हें डायबिटीज का खतरा बना रहता है।

4. त्रिशा नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Thrisha naam ke vyakti ki personality:

त्रिशा नाम की लड़कियों का राशि चिन्ह मीन है। ये लड़कियां अध्यात्म में गहरी रुचि रखती हैं और आत्मिक शांति के लिए प्रयासरत रहती हैं। त्रिशा नाम की लड़कियां शांत स्वभाव की होती हैं और किसी भी तरह की अशांति पसंद नहीं करतीं। इन्हें लड़ाई-झगड़ा बिल्कुल पसंद नहीं होता है। त्रिशा नाम की लड़कियां अपने विचारों का सम्मान चाहती हैं और दूसरों से भी यही उम्मीद रखती हैं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered