आराध्या का मतलब और राशि - Aaradhya meaning aur rashi in hindi

aaradhya meaning in hindi

1. आराध्या नाम का मतलब - Aaradhya ka arth: 

यदि आप अपने बच्चे का नाम आराध्या रखने की सोच रहे हैं, तो इसका अर्थ जानना आवश्यक है। आराध्या का मतलब है "पूजा की," "भगवान गणेश का आशीर्वाद" (जैसे कि सेलिब्रिटी का नाम: ऐश्वर्या राय)। इस नाम का महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि इसका मतलब पूजा की, भगवान गणेश का आशीर्वाद होता है। शास्त्रों में इस नाम को शुभ माना गया है। आराध्या नाम के अर्थ के कारण इस नाम के लोग समाज में पसंद किए जाते हैं। आप आराध्या नाम के लोगों के स्वभाव में इसका असर स्पष्ट देख सकते हैं।

नाम 

आराध्या (Aaradhya)

अर्थ

भगवान गणेश का आशीर्वाद 

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

5

राशि 

मेष

 

2. आराध्या नाम की राशि - Aaradhya naam ka rashifal: 

मंगल ग्रह की मेष राशि का स्वामी माना जाता है। मेष राशि के आराध्य देव भगवान श्री गणेश हैं। आराध्या नाम की लड़कियाँ आमतौर पर सुहावने मौसम में जन्म लेती हैं। हालांकि, वे भविष्य में बुखार, रक्त की अशुद्धि, पायरिया, सिरदर्द, अनिद्रा और चिड़चिड़े स्वभाव से परेशान हो सकते हैं। इस राशि के लोग नई पहल करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और लंबे समय तक काम करने पर भी नहीं थकते।

3. आराध्या नाम का शुभ अंक - Aaradhya naam ka lucky number: 

जिनका नाम आराध्या होता है, उनका शुभ अंक 9 होता है और ग्रह स्वामी मंगल होता है। 9 अंक वाले लोग दिमागी तौर पर स्वस्थ होते हैं और मुसीबतों से लड़ने का जुनून रखते हैं। ये लोग किसी भी कार्य की शुरुआत में कठिनाई का सामना करने के बाद निश्चित सफलता प्राप्त करते हैं। 9 अंक वाली आराध्या नाम की युवतियाँ बेखौफ होती हैं, जो कभी-कभी उनकी परेशानी का कारण बन जाती है। इनमें नेतृत्व के गुण होते हैं और ये दोस्ती व दुश्मनी दोनों निभाने में सक्षम होती हैं।

4. आराध्या नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Aaradhya naam ke vyakti ki personality:

मेष राशि की आराध्या नाम की लड़कियाँ साहसी, आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी होती हैं। ये हर समय कुछ नया जानने के लिए उत्सुक रहती हैं और जोखिम लेने से नहीं डरतीं। आराध्या नाम की लड़कियाँ हर कार्य को करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं और चुनौतियों को खुशी से स्वीकार करती हैं। इनमें ऊर्जावान, अहंकार और हठ के गुण होते हैं। ये महिलाएँ अपने करियर में समझौता करना पसंद नहीं करतीं और पैसों के मामले में किसी पर भरोसा नहीं करतीं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered