रिया का मतलब और राशि - Riya meaning aur rashi in hindi

name meaning of riya

1. रिया नाम का मतलब - Riya ka arth:

अगर आप अपने बच्चे का नाम रिया रखने की सोच रहे हैं तो पहले उसका मतलब जान लेना जरूरी है। रिया का मतलब होता है: रत्न, देवी लक्ष्मी, सुंदर, सिंगर। यह नाम रिच या hadria से भी जुड़ा है। इन गुणों को रिया नाम वाले लोग अपने व्यक्तित्व में भी दर्शाते हैं। शास्त्रों में रिया नाम को बहुत अच्छा माना गया है। रिया नाम के लोगों के गुण, जैसे कि रिच या hadria से जुड़ाव, रत्न की तरह मूल्यवान, देवी लक्ष्मी की तरह समृद्धि और सुंदरता, और गायन की कला, इनके स्वभाव में साफ झलकते हैं।

नाम 

रिया (Riya)

अर्थ

देवी लक्ष्मी

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

8

राशि 

तुला

 

2. रिया नाम की राशि  - Riya naam ka rashifal:

रिया नाम की राशि तुला होती है, जिसका स्वामी ग्रह शुक्र है। तुला राशि के लोग चालाकी से दूर रहते हैं और अक्सर त्वचा, किडनी, और अण्डाशय संबंधी समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। इस राशि के रिया नाम की लड़कियाँ दृष्टिदोष और पीठ दर्द जैसी समस्याओं से परेशान हो सकती हैं। ये लोग प्रियजनों के लिए त्याग करने में संकोच नहीं करते।

3. रिया नाम का शुभ अंक- Riya naam ka lucky number:

रिया नाम का शुभ अंक 6 होता है, जिसका स्वामी शुक्र ग्रह है। 6 अंक वाली रिया नाम की लड़कियाँ बेहद आकर्षक और खूबसूरत होती हैं। ये सफाई पसंद करती हैं और कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करती हैं। इनकी धैर्यशीलता और घूमने का शौक अद्वितीय होता है। 6 अंक वाली रिया नाम की महिलाएं धनवान होती हैं और इन्हें अपने परिवार से बहुत स्नेह मिलता है।

4. रिया नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व- Riya naam ke vyakti ki personality:

रिया नाम की महिलाएं तुला राशि की होती हैं। ये अक्सर अपने लाभ के बारे में सोचती हैं और संतुलन की कमी होती है। अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं के अनुसार ये अपने व्यक्तित्व को बदल लेती हैं। दूरदर्शिता और तर्कशीलता इनमें अद्वितीय होती है। हालांकि, ये किसी निर्णय को लेने में संकोच करती हैं क्योंकि इन्हें जिम्मेदारी लेना पसंद नहीं होता। रिया नाम की लड़कियों की एक और विशेषता होती है कि ये अक्सर अपनी चीजों की दूसरों से तुलना करती रहती हैं।

 

 

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered