राहुल का मतलब और राशि - Rahul meaning aur rashi in hindi

राहुल का राशिफल क्या है

1. राहुल नाम का अर्थ - Rahul ka arth:

राहुल का अर्थ बुद्ध के पुत्र, सभी प्रकार के कष्टों के विजेता, सक्षम और कुशल होता है। जब आप अपने बच्चे का नाम राहुल रखने से पहले इसका अर्थ जान लेते हैं, तो इससे आपके बच्चे का जीवन संवर सकता है। माना जाता है कि बच्चे का नामकरण उसके व्यक्तित्व और जीवन को प्रभावित करता है। राहुल नाम को शास्त्रों में बहुत अच्छा माना गया है। इस नाम का अर्थ बुद्ध के पुत्र और सभी कष्टों के विजेता होने के कारण यह लोगों में बहुत लोकप्रिय है। समाज में राहुल नाम के लोग अपने नाम के अर्थ के कारण विशेष स्थान प्राप्त करते हैं और उनके स्वभाव में भी बुद्ध के पुत्र और कष्टों के विजेता जैसी विशेषताएँ दिखाई देती हैं।

नाम 

  राहुल (Rahul)

अर्थ

कुशल (भगवान बुद्ध के पुत्र)

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

6

राशि 

तुला

 

 

2. राहुल नाम की राशि - Rahul naam ka rashifal: 

राहुल नाम की राशि तुला होती है, जिस पर शुक्र ग्रह का शासन होता है। तुला राशि के लोग दुनियादारी से परे होते हैं और किडनी, अण्डाशय और चर्म रोग से ग्रस्त हो सकते हैं। ये लोग दृष्टिदोष और पीठ दर्द जैसी समस्याओं से भी परेशान रह सकते हैं। राहुल नाम के लोग अपने परिवार और रिश्तेदारों के लिए त्याग करने में पीछे नहीं हटते।

3. राहुल नाम का शुभ अंक - Rahul naam ka lucky number:

राहुल नाम का शुभ अंक 6 है और इसका ग्रह स्वामी शुक्र है। 6 अंक वाले लोग अधिक सुन्दर और आकर्षक होते हैं। ये लोग साफ-सफाई को पसंद करते हैं और कला के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं और स्वभाव से धैर्यवान होते हैं। इनका जीवन समृद्धि से भरा होता है और इन्हें धन की कोई कमी नहीं होती। परिवार का प्यार और सहयोग इन्हें भरपूर मिलता है।

4. राहुल नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व- Rahul naam ke vyakti ki personality:

राहुल नाम की राशि तुला होती है, जिससे इनका स्वभाव असंतुलित हो सकता है क्योंकि ये अपने फायदे के बारे में सोचते रहते हैं। ये अपनी जरूरतों और इच्छाओं के अनुसार अपने विचार बदलते रहते हैं। ये दूर की सोचने की खूबी रखते हैं और तर्क देने में श्रेष्ठ होते हैं। इनका स्वभाव अच्छा होता है, लेकिन ये जिम्मेदारी लेने से बचते हैं और अपने निर्णय खुद नहीं लेते। ये हमेशा लोगों और चीजों की आपस में तुलना करते रहते हैं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered