आदया का मतलब और राशि - Adya meaning aur rashi in hindi

adya meaning in hindi

1. आदया नाम का अर्थ (Adya ka Arth):

यदि आप अपने बच्चे का नाम आदया रखने की सोच रहे हैं, तो इसके अर्थ को जानना जरूरी है। आदया का मतलब "सबसे पहले बिजली," "अद्वितीय," "महान," और "परे धारणा" होता है। इस नाम का खास महत्व है क्योंकि यह गुण व्यक्ति की विशिष्टता और महानता को दर्शाते हैं। शास्त्रों में आदया नाम को बहुत अच्छा माना गया है और इसका अर्थ भी लोगों को आकर्षित करता है।

नाम 

आदया (Adya)

अर्थ

सबसे पहले बिजली

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

4

राशि 

मेष

 

2. आदया नाम की राशि (Adya Naam ka Rashifal):

मंगल ग्रह मेष राशि का स्वामी है और इस राशि के आराध्य देव भगवान श्री गणेश होते हैं। आदया नाम की लड़कियाँ मार्च या अप्रैल के महीने में पैदा होती हैं। इन लड़कियों को नींद से जुड़ी समस्याएं, दांतों में दर्द, बुखार, चोट लगना, और खून की सफाई न होने से होने वाले रोगों की संभावना अधिक होती है। इनके मस्तिष्क, जबड़े और चेहरे बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं और पाचन तंत्र भी भली प्रकार से काम नहीं करता। अग्नि तत्व का प्रभाव अधिक होने के कारण आदया नाम की लड़कियाँ ऊर्जावान रहती हैं और लंबे समय तक काम कर सकती हैं।

3. आदया नाम का शुभ अंक (Adya Naam ka Lucky Number):

आदया नाम का ग्रह स्वामी मंगल है और इसका शुभ अंक 9 है। आदया नाम की महिलाएं हिम्मत और जज्बे से कठिनाइयों का सामना करती हैं। किसी भी काम की शुरुआत में उन्हें मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन अंततः वे सफलता प्राप्त करती हैं। ये साहसी होती हैं, लेकिन कभी-कभी अति साहस उनके लिए समस्या का कारण बन सकता है। 9 लकी नंबर वाली लड़कियों में नेतृत्व करने के गुण होते हैं और वे दोस्ती और दुश्मनी दोनों को शिद्दत से निभाती हैं।

4. आदया नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व (Adya Naam ke Vyakti ki Personality):

आदया नाम की राशि मेष होती है। इनमें हिम्मत और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। ये महत्वाकांक्षी और जिज्ञासु भी होते हैं। आदया नाम की लड़कियों को जोखिम उठाने में डर नहीं लगता और वे नए काम की शुरुआत के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। चुनौतियों का सामना करना इन्हें पसंद नहीं होता है, लेकिन वे हमेशा ऊर्जा से भरी रहती हैं। मेष राशि से जुड़ी आदया नाम की महिलाएं हठी और आत्मसम्मान वाली होती हैं। अपने करियर और पैसों के मामलों में वे किसी प्रकार का समझौता करना पसंद नहीं करतीं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered