प्रिया का मतलब और राशि - Priya meaning aur rashi in hindi

priya meaning in hindi

1.प्रिया नाम का मतलब - Priya naam arth:

यदि आप अपने बच्चे का नाम प्रिया रखने की सोच रहे हैं, तो इसका अर्थ जानना महत्वपूर्ण है। प्रिया का अर्थ होता है प्यार, डार्लिंग। यह नाम आपके बच्चे के जीवन को एक नई दिशा दे सकता है। प्रिया नाम का अर्थ जानने के बाद, आप अपने बच्चे को आत्मविश्वास से यह नाम दे सकते हैं। यह कहा जाता है कि प्रिया नाम के व्यक्ति अपने नाम के अर्थ के अनुरूप प्यार और दयालु होते हैं। आगे, हम प्रिया नाम की राशि, शुभ अंक, और व्यक्तित्व के बारे में विस्तार से जानेंगे।

 

नाम 

  प्रिया (Priya) 

अर्थ

प्यार

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

6

राशि 

कन्या

 

 

2. प्रिया नाम की राशि - Priya naam ka rashifal:

प्रिया नाम की राशि कन्या होती है। कन्या राशि की प्रिया नाम की लड़कियाँ धार्मिक प्रवृत्ति की होती हैं और इनके आराध्य देव कुबेर जी माने जाते हैं। यह लड़कियाँ पेट संबंधित समस्याओं, जैसे कब्ज और अल्सर, से ग्रस्त हो सकती हैं। इनके पेट, नसों, और यौन समस्याओं का सामना करने की संभावना भी होती है। यह लड़कियाँ हंसमुख और दयालु स्वभाव की होती हैं और उनका मस्तिष्क हमेशा सक्रिय रहता है।

3. प्रिया नाम का शुभ अंक - Priya naam ka lucky number:

प्रिया नाम का शुभ अंक 5 होता है, जिसका ग्रह स्वामी बुध है। इस अंक वाली प्रिया नाम की लड़कियाँ बिना किसी योजना के सफल होती हैं और थोड़ी अनुशासनहीन होती हैं। ये लड़कियाँ अपनी इच्छानुसार काम करती हैं और अपने लक्ष्य खुद तय करती हैं। वे रोचक और मानसिक रूप से मजबूत होती हैं। प्रिया नाम की लड़कियों को हर जगह से ज्ञान प्राप्त करना पसंद होता है और वे किसी भी नए काम को बिना हिचकिचाहट के पूरी मेहनत से करती हैं।

4. प्रिया नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Priya naam ke vyakti ki personality:

प्रिया नाम की महिलाओं की राशि कन्या होती है और वे बेहद व्यवस्थित होती हैं। उन्हें हर चीज सही और व्यवस्थित चाहिए होती है। ये महिलाएं मौके और माहौल के अनुसार अपने व्यवहार को बदल लेती हैं। प्रिया नाम की लड़कियाँ संचार, मीडिया, ब्लॉगिंग, और संगीत के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकती हैं। धीरे-धीरे, ये अपनी इच्छाओं को पूरा करने में सफल होती हैं। प्रिया नाम की लड़कियों को नए-नए तरीके और चटक रंग के कपड़े पसंद आते हैं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered