रेयांश का मतलब और राशि - Reyaansh meaning aur rashi in hindi

reyansh meaning

1. रेयांश नाम का मतलब - Reyaansh ka arth:

रेयांश का मतलब है 'सूरज की पहली किरण' और 'भगवान का अंश'। यदि आप अपने बच्चे का नाम रेयांश रखने की सोच रहे हैं, तो इसका अर्थ जानना महत्वपूर्ण है। यह नाम आपके बच्चे के जीवन को एक नई दिशा दे सकता है। रेयांश नाम रखने से पहले इसका अर्थ जानना आवश्यक है, क्योंकि इसका प्रभाव बच्चे के स्वभाव पर भी दिखता है। इस नाम के कारण, रेयांश नाम के लोग समाज में बहुत प्रिय होते हैं।

नाम 

रेयांश (Reyaansh)

अर्थ

सूरज की रोशनी सबसे पहले रे

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

1

राशि 

तुला

 

2. रेयांश नाम की राशि - Reyaansh naam ka rashifal:

रेयांश नाम की राशि तुला है, जिसका स्वामी ग्रह शुक्र है। तुला राशि के आराध्य देव कुलस्वामिनी हैं। इस राशि के लोग आमतौर पर सुंदर मौसम में जन्म लेते हैं, जब आकाश साफ होता है और सफेद बादल होते हैं। रेयांश नाम के व्यक्ति दुनियादारी से दूर रहते हैं। तुला राशि के लोग चर्म रोग और किडनी की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। उन्हें दृष्टिदोष और पीठ दर्द की समस्याएं भी हो सकती हैं। तुला राशि के रेयांश नाम के लोग ज़रूरत पड़ने पर प्रियजनों के लिए त्याग करने से नहीं कतराते।

3. रेयांश नाम का शुभ अंक - Reyaansh naam ka lucky number: 

रेयांश नाम का शुभ अंक 6 है और इसका राशि ग्रह शुक्र है। रेयांश नाम के लोग आकर्षक और सुंदर होते हैं। इन्हें साफ-सफाई पसंद होती है और कला के क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इनके पास बहुत सब्र होता है और ये घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं। इनका जीवन समृद्धि से भरा होता है और इन्हें धन की कमी नहीं होती। इनके जीवन में परिवार का प्यार और सहयोग भरपूर मिलता है।

4. रेयांश नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Reyaansh naam ke vyakti ki personality:

रेयांश नाम के लोगों की राशि तुला है। ये लोग अक्सर अपने फायदे के बारे में सोचते हैं और इस कारण से कभी-कभी असंतुलित रहते हैं। ये अपनी जरूरतों और इच्छाओं के अनुसार अपने विचारों और सोच को बदलते रहते हैं। रेयांश नाम के लोगों के पास हर बात का तर्क होता है और ये भविष्य के बारे में ज्यादा सोचते हैं। वे जिम्मेदारी से बचते हैं और इस वजह से कभी-कभी कोई फैसला नहीं ले पाते हैं। हालांकि, ये स्वभाव से नर्म होते हैं और हमेशा लोगों और चीजों की आपस में तुलना करते रहते हैं।

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered