पृशा का मतलब और राशि - Prisha meaning aur rashi in hindi

prisha name meaning in hindi

1. पृशा नाम का अर्थ - Prisha ka arth:

अधिकतर माता-पिता अपने बच्चे को पृशा नाम देना पसंद करते हैं, लेकिन पहले इसका अर्थ जान लेना आवश्यक है। पृशा नाम का मतलब भगवान द्वारा दिया गया उपहार, प्रिय, प्यार और देवताओं का उपहार होता है। इस नाम का विशेष महत्व है क्योंकि इसका अर्थ भगवान द्वारा दिया गया उपहार और प्रतिभा है, जिसे बहुत शुभ माना जाता है। अपने बच्चे को पृशा नाम देने से आप उसके जीवन में सकारात्मक संभावनाओं को बढ़ा सकते हैं। पृशा नाम का अर्थ भगवान का उपहार होने की वजह से यह समाज में बेहद प्रिय है। माना जाता है कि इस नाम का अर्थ व्यक्ति के स्वभाव को प्रभावित करता है। अगर आपके बच्चे का नाम पृशा है, तो उसमें भगवान द्वारा दी गई प्रतिभा और प्यार की झलक जरूर दिखाई देगी।

नाम 

  पृशा (Prisha)

अर्थ

प्रिया

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

8

 

 

2. पृशा नाम की राशि- Prisha naam ka rashifal:

पृशा नाम की राशि कन्या होती है। कन्या राशि के लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं और इनके आराध्य देव कुबेर माने जाते हैं। इस राशि के पृशा नाम की लड़कियाँ अक्सर पेट से संबंधित समस्याओं जैसे कब्ज और अल्सर से परेशान रहती हैं। इनके स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण इन्हें पेट और यौन संबंधी बीमारियों का खतरा होता है। पृशा नाम की लड़कियाँ हंसमुख और दयालु स्वभाव की होती हैं, लेकिन इनका मस्तिष्क हमेशा शांत नहीं रहता है।

3. पृशा नाम का शुभ अंक - Prisha naam ka lucky number:

पृशा नाम की लड़कियाँ बुध ग्रह के अधीन आती हैं और उनका शुभ अंक 5 होता है। 5 अंक वाली पृशा नाम की लड़कियाँ अनुशासन का पालन नहीं करतीं, फिर भी सफलता प्राप्त कर लेती हैं। ये अपनी इच्छानुसार काम करती हैं और अपने लक्ष्य खुद बनाती हैं। इनमें अद्भुत मानसिक शक्ति होती है और ये बहुत दिलचस्प स्वभाव की होती हैं। पृशा नाम वाली युवतियाँ हमेशा ज्ञान हासिल करने की चाहत रखती हैं और अपने हर काम को पूरे जोश के साथ करती हैं। ये नई शुरुआत करने में भी हिचकिचाती नहीं हैं।

4. पृशा नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Prisha naam ke vyakti ki personality:

पृशा नाम की लड़कियों की राशि कन्या होती है और ये हर चीज में परफेक्ट रहना पसंद करती हैं। निजी जीवन में भी ये बहुत व्यवस्थित होती हैं और मौकों के अनुसार अपना रंग बदल लेती हैं। पृशा नाम की महिलाओं में अच्छे संगीतकार और लेखक बनने के गुण होते हैं, और ये मीडिया और संचार क्षेत्रों में भी सफल होती हैं। इन्हें चटकीले रंग के कपड़े और नए फैशन के कपड़े पहनना बहुत पसंद होता है। पृशा नाम की महिलाएं जो चाहती हैं, उसे पाने में समय जरूर लगाती हैं, लेकिन उसे पाकर ही दम लेती हैं।

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered