ईशा का मतलब और राशि - Isha meaning aur rashi in hindi

isha meaning in hindi

ईशा नाम का मतलब - Isha ka arth:

कई माता-पिता अपने बच्चे का नाम ईशा रखना चाहते हैं, लेकिन इससे पहले वे इसका अर्थ जानने का प्रयास नहीं करते। ईशा नाम का मतलब है देवी राधा, भगवान गणेश का एक अन्य नाम, श्रेष्ठता की प्रतीक, और भगवान विष्णु का एक और नाम। इन अर्थों के कारण, ईशा नाम अत्यंत सुंदर माना जाता है। इसलिए, बच्चे का नाम ईशा रखने से पहले उसका अर्थ जानना महत्वपूर्ण है। ईशा नाम रखने से आपका बच्चा भी इस नाम के गुणों को अपनाता है। ईशा नाम वाले लोग देवी राधा, भगवान गणेश का नाम, श्रेष्ठता की प्रतीक, और भगवान विष्णु के नाम के अर्थ को धारण करते हैं। आगे जानें ईशा नाम की राशि, इसका लकी नंबर, और इस नाम के अर्थ के बारे में विस्तार से।

नाम 

ईशा (Isha)

अर्थ

देवी राधा

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

1

राशि 

मेष

ईशा नाम की राशि - Isha naam ka rashifal:

मंगल ग्रह मेष राशि का स्वामी है। मेष राशि के आराध्य देव भगवान गणेश माने जाते हैं। इस राशि के अंतर्गत, ईशा नाम की लड़कियों का जन्म सरसों के पीले फूलों वाले मौसम में होता है। ईशा नाम की लड़कियों में सिरदर्द, बुखार, पायरिया, चोट, गुस्सा जैसी प्रवृत्तियाँ देखी जा सकती हैं। ये मस्तिष्क, ऊपरी जबड़े, पीयूष ग्रंथि, और चेहरे की हड्डियों की समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं। ईशा नाम की लड़कियों का पाचन तंत्र सामान्यत: कमजोर होता है। इस राशि की लड़कियों में अग्नि तत्व का प्रभाव अधिक होने के कारण वे दिनभर ऊर्जावान रहती हैं और लंबी अवधि तक काम कर सकती हैं।

ईशा नाम का शुभ अंक - Isha naam ka lucky number:

ईशा नाम का लकी नंबर 9 माना जाता है। 9 अंक वाली लड़कियां मानसिक रूप से काफी मजबूत होती हैं और उनके पास हर कठिनाई का सामना करने की अनूठी क्षमता होती है।ईशा नाम वाली महिलाओं को हर नए काम की शुरुआत में काफी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन अंततः वे सफलता प्राप्त करती हैं। ईशा नाम वाली लड़कियां निडर होती हैं और कभी-कभी यह उनके लिए मुसीबत भी बन सकता है। 9 लकी नंबर वाली लड़कियों में नेता बनने के गुण होते हैं। वे दोस्ती और दुश्मनी दोनों को अच्छी तरह निभाना जानती हैं।

ईशा नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Isha naam ke vyakti ki personality:

ईशा नाम के व्यक्ति की राशि मेष होती है। ये लोग साहसी, आत्मविश्वासी, महत्वाकांक्षी और जिज्ञासु होते हैं। ईशा नाम की महिलाएं जोखिम लेने में आनंद महसूस करती हैं। कोई भी नया कार्य शुरू करने में ईशा नाम की युवतियां सबसे आगे रहती हैं। चुनौतियों को खुशी से स्वीकार करती हैं और अत्यंत ऊर्जावान होती हैं। इस राशि की ईशा नाम की लड़कियां जल्दी जिद पकड़ लेती हैं और इनमें काफी आत्मसमान भी होता है। करियर और पैसों के मामले में वे किसी तरह का समझौता नहीं करतीं।

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered