आरोही का मतलब और राशि - Arohi meaning aur rashi in hindi

arohi meaning in hindi

1. आरोही नाम का मतलब - Arohi ka Arth:

अधिकतर माता-पिता अपने बच्चे को आरोही नाम देना पसंद करते हैं, लेकिन इससे पहले इसका अर्थ जानना जरूरी है। आरोही नाम का मतलब एक संगीत धुन, प्रगतिशीलता, और विकास होता है। इस नाम का प्रभाव आपके बच्चे के व्यवहार में भी देखा जा सकता है। शास्त्रों में आरोही नाम को बेहद शुभ माना गया है, और इसका अर्थ एक संगीत धुन, प्रगतिशीलता, और विकास भी बहुत आकर्षक है। आरोही नाम का मतलब जानने के बाद आप अपने बच्चे को यह नाम निश्चिंत होकर दे सकते हैं। कहा जाता है कि आरोही नाम वाले व्यक्तियों के स्वभाव में एक संगीत धुन, प्रगतिशीलता, और विकास की झलक मिलती है। नीचे आरोही नाम की राशि, लकी नंबर और स्वभाव के बारे में विस्तार से बताया गया है।

नाम 

आरोही (Arohi)

अर्थ

संगीत धुन

लिंग

लड़कियों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

6

राशि 

मेष

 

2. आरोही नाम की राशि - Arohi Naam Ka Rashifal:

मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है और इसके आराध्य देव भगवान श्री गणेश माने जाते हैं। आरोही नाम की लड़कियों का जन्म का मौसम आमतौर पर सुहावना होता है।इन लड़कियों में सिरदर्द, बुखार, पायरिया, चोट लगने की संभावना, गुस्सैल प्रवृत्ति आदि दिखाई दे सकती हैं। इस राशि के आरोही नाम की लड़कियों में पिट्यूटरी ग्लैंड की कार्यप्रणाली में गड़बड़ी, जबड़े और दिमाग से संबंधित समस्याएं जैसे याददाश्त में कमी या भूलने की बीमारी हो सकती है। आरोही नाम की लड़कियाँ अक्सर खाने-पीने में अनियमितता बरतती हैं और पाचन तंत्र की समस्याओं का सामना करती हैं। अग्नि तत्व के प्रभाव के कारण ये दिनभर ऊर्जावान रहती हैं और लंबे समय तक काम कर सकती हैं।

3. आरोही नाम का शुभ अंक - Arohi Naam Ka Lucky Number:

आरोही नाम की लड़कियों का शुभ अंक 9 होता है और ये मंगल ग्रह के प्रभाव में होती हैं। 9 अंक वाली लड़कियाँ मानसिक रूप से मजबूत होती हैं और उनमें चुनौतियों से निपटने का जुनून होता है।किसी भी काम की शुरुआत में भले ही इन्हें मेहनत करनी पड़े, लेकिन सफलता निश्चित होती है। आरोही नाम की लड़कियाँ निडर होती हैं, जो कभी-कभी उनके लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है। उनमें नेतृत्व के गुण होते हैं। 9 शुभ अंक वाली आरोही नाम की लड़कियाँ दोस्ती और दुश्मनी दोनों में ईमानदारी से पेश आती हैं।

4. आरोही नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Arohi Naam Ke Vyakti Ki Personality:

आरोही नाम वाले लोग मेष राशि के होते हैं, जिनमें अद्वितीय साहस और महत्वाकांक्षा होती है। ये बहुत जिज्ञासु होते हैं और आत्मविश्वास से भरे रहते हैं। आरोही नाम के लोग किसी भी विपत्ति से नहीं डरते। जिन लड़कियों का नाम आरोही है, वे हर तरह के कार्य करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। ये महिलाएं हमेशा जोश से भरी रहती हैं और चुनौतियों का सामना करना पसंद करती हैं। मेष राशि से संबंधित आरोही नाम की महिलाएं हठी और आत्मविश्वासी होती हैं। करियर के मामले में ये कोई समझौता नहीं करतीं और पैसों के मामले में किसी पर भरोसा नहीं करतीं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered