रोहित का मतलब और राशि - Rohit meaning aur rashi in hindi

rohit meaning in hindi

1. रोहित नाम का मतलब - Rohit ka Arth:

यदि आप अपने बच्चे का नाम रोहित रखने का सोच रहे हैं, तो इसका अर्थ जानना महत्वपूर्ण है। रोहित का अर्थ होता है लाल, सूर्य, आभूषण, इंद्रधनुष, और रक्त। इस नाम का शास्त्रों में विशेष महत्व है और इसे शुभ माना गया है। रोहित नाम का अर्थ जानने के बाद, आप आत्मविश्वास से अपने बच्चे का नाम रोहित रख सकते हैं। यह कहा जाता है कि रोहित नाम वाले व्यक्तियों के स्वभाव में लाल, सूर्य, आभूषण, इंद्रधनुष, और रक्त के गुण होते हैं। आगे हम रोहित नाम की राशि, लकी नंबर, और व्यक्तित्व के बारे में विस्तार से जानेंगे।

नाम 

रोहित (Rohit)

अर्थ

सूर्य

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

7

राशि 

  तुला

 

 

2. रोहित नाम की राशि - Rohit naam ka Rashifal:

रोहित नाम शुक्र ग्रह के अधीन होता है और इसकी राशि तुला है। तुला राशि वाले लोग दुनियादारी से परे होते हैं और उनमें त्याग की भावना होती है। तुला राशि के अंतर्गत आने वाले रोहित नाम के लड़के अण्डाशय, त्वचा की समस्याएं, दृष्टिदोष, रक्त की कमी, और पीठ के निचले हिस्से में दर्द जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इस राशि के बच्चे उस मौसम में जन्म लेते हैं जब आकाश साफ होता है और कहीं-कहीं सफेद बादल होते हैं।

3. रोहित नाम का शुभ अंक - Rohit naam ka Lucky number: 

रोहित नाम का शुभ अंक 6 होता है, जो शुक्र ग्रह के अधीन है। इस अंक वाले लोग आकर्षक, सुंदर, और स्वच्छता के प्रति सजग होते हैं। ये लोग कला के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं और धैर्यवान होते हैं। इन्हें यात्रा का शौक होता है और इनके पास धन की कमी नहीं होती। इनके जीवन में समृद्धि और परिवार से बहुत प्यार और सहयोग मिलता है।

4. रोहित नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व - Rohit naam ke vyakti ki personality:

रोहित नाम के व्यक्ति तुला राशि के होते हैं। ये लोग अपने लाभ के बारे में सोचते हैं, जिससे संतुलन की कमी हो सकती है। वे अपनी आवश्यकता और इच्छाओं के अनुसार अपने व्यक्तित्व को बदल लेते हैं। तुला राशि के लोग तार्किक होते हैं और दूरदर्शी होते हैं। ये लोग बहुत नम्र होते हैं और किसी भी निर्णय लेने से बचते हैं ताकि जिम्मेदारी से बच सकें। रोहित नाम के लोग अक्सर दूसरों की तुलना करने की आदत रखते हैं।

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered