आराव का मतलब और राशि - Aarav meaning aur rashi in hindi

 

आरव नाम का मतलब

1. आराव नाम का मतलब  - Aarav ka arth:

आराव नाम का अर्थ होता है "शांतिपूर्ण, ध्वनि"। यह नाम सेलिब्रिटी माता-पिता अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना के बेटे का भी है। यदि आप अपने बच्चे का नाम आराव रखते हैं, तो यह उसे एक शांतिपूर्ण और ध्वनिमय जीवन की दिशा में प्रेरित करेगा। आराव नाम वाले लोग अक्सर शांतिपूर्ण और सुकून देने वाले स्वभाव के होते हैं, और उनके व्यक्तित्व में इस नाम का प्रभाव देखा जा सकता है।

 

नाम 

आराव (Aarav)

अर्थ

ध्वनि

लिंग

लड़कों 

धर्म 

हिन्दू

अंकज्योतिष

7

राशि 

मेष

 

 

2. आराव नाम की राशि  - Aarav naam ka rashifal:

आराव नाम की राशि मेष होती है, और इसका स्वामी ग्रह मंगल है। इस राशि के लोग आमतौर पर मार्च या अप्रैल के महीने में पैदा होते हैं। आराव नाम के लड़कों में सिरदर्द, बुखार, पायरिया, और गुस्सैल प्रवृत्ति जैसी समस्याएं हो सकती हैं। इनके पिट्युटरी ग्रंथि की कार्यप्रणाली में गड़बड़ी, जबड़े और दिमाग से संबंधित समस्याएं, जैसे याददाश्त में कमी, भी देखने को मिलती हैं। इनका पाचन तंत्र भी कमजोर हो सकता है। आराव नाम के लड़के नयी पहल करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और लंबे समय तक काम कर सकते हैं।

3. आराव नाम का शुभ अंक  - Aarav naam ka lucky number:

आराव नाम का शुभ अंक 9 होता है, और इसका स्वामी ग्रह मंगल है। इस अंक के लोग मानसिक रूप से मजबूत होते हैं। किसी भी काम की शुरुआत में मेहनत करने के बाद अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। आराव नाम के लोग साहसी होते हैं, लेकिन कभी-कभी उनका अति साहस उनके लिए समस्या बन सकता है। इनमें नेतृत्व करने की अद्भुत क्षमता होती है और ये अच्छे नेता बन सकते हैं। ये दोस्ती और दुश्मनी दोनों ही पूरे समर्पण से निभाते हैं।

4. आराव नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व  - Aarav naam ke vyakti ki personality:

आराव नाम के व्यक्ति मेष राशि के होते हैं, और ये साहसी, आत्मविश्वासी, महत्वाकांक्षी, और जिज्ञासु होते हैं। ये किसी भी विपत्ति से नहीं डरते और हर तरह के कार्य करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। मेष राशि के लोग चुनौतियों को खुशी से स्वीकार करते हैं और ऊर्जा से भरे होते हैं। ये जिद्दी होते हैं और अपने अहं को बहुत महत्व देते हैं। करियर और पैसों के मामले में ये किसी पर भरोसा नहीं करते और किसी तरह का समझौता नहीं करते।

 

Leave a comment

All blog comments are checked prior to publishing
[time] minutes ago, from [location]
You have successfully subscribed!
This email has been registered